Blogger Post Me Adsense Ke Ads Kaise Lagaye. अगर आप एक Blogger है और Google Adsense के ऐड अपनी हर पोस्ट के अंदर लगाना चाहते है तो इसके लिए आपनो Blogger के Template के अंदर उस Google Adsense के एड को पेस्ट करना होगा। जो एड आप अपनी हर पोस्ट में दिखाना चाहते है .

Hindi Tech Guru के सभी पाठको का स्वागत है मेरी आज की Latest पोस्ट में जिसमे मैं आपको Blogger के अंदर सभी Post में Ads किस तरह लगाए जाते है इस से जुडी पूरी जानकारी दूंगा. मेरी आज की पोस्ट का टाइटल है Blogger Post Me Adsense Ke Ads Kaise Lagaye.
Blogger Post Me Adsense Ke Ads Kaise Lgaye
Blogger Post Me Adsense Ke Ads Kaise Lgaye 
Google Adsense के बारे में तो आप सभी जानते ही होंगे. internet के द्वारा कमाई करने का सबसे बढ़िया रास्ता Google Adsense ही है. Google Adsense के द्वारा ही हम जैसे ब्लॉगर की कमाई होती है. हम ब्लॉगर के साथ साथ जिन लोगो की Website है या जिन लोगो के YouTube चैनल है उनकी कमाई का जरिया भी Google Adsense ही है.

Blogger Post me Ads Lgane ki Jankari

जिन लोगो के YouTube पर चेनल है उनको तो कोई जरूरत नहीं होती ऐड लगाने की क्योंकि ऑटोमेटिक ही एड Video पर चलते रहते है. लेकिन जो लोग मेरी तरह एक ब्लॉगर है. और उनका Google Adsense अप्रूव हो रखा है. उन लोगो को जरूरत पड़ती है Google Adsense के ऐड अपने ब्लॉग पर लगाने की.

बहुत से ब्लॉगर ऐसे ही जो Google Adsense  के एड ब्लॉगर के Top पर और साइड बार में लगा देते है. लेकिन वो Post के अंदर Google Adsense के एड नहीं लगा पाते. सही मायनो में Google Adsense की सबसे ज्यादा कमाई Post के अंदर दिखने वाली एड से ही होती है.

Google Adsense se Multiple Website Kaise Jode Click Now

मैंने जानता हु बहुत से blogger ऐसे है जो चाह कर भी अपने ब्लॉग की पोस्ट के अंदर एड नहीं लगा पाए है. क्योंकि इन्हें इसकी जानकारी नहीं है. Blogger में पोस्ट के अंदर एड लगाना बहुत बड़ी बात नहीं है. बस Template के अंदर थोड़ी सी सेटिंग करके आप हर पोस्ट के अंदर Google Adsense के ऐड दिखा सकते हो. अपनी आज की पोस्ट के द्वारा मैं आपको इसी टॉपिक पर बताने वाला हु कि आप पोस्ट के अंदर किस तरह ऐड दिखा सकते है.

Blogger Post Me Adsense Ke Ads Kaise Lagaye

अगर आप एक ब्लॉगर है और Google Adsense के ऐड अपनी हर पोस्ट के अंदर लगाना चाहते है तो इसके लिए आपनो Blogger के Template के अंदर उस Google Adsense के एड को पेस्ट करना होगा। जो एड आप अपनी हर पोस्ट में दिखाना चाहते है .

चलिए अब सीखते है कि आखिर हम किस तरह अपने Google Adsense Add के code को Blogger Template में सेट करके अपने ऐड को अपनी हर पोस्ट के अंदर दिखा सकते है.

जो मैं आपको तरीका बताने वाला हु उसका इस्तेमाल करके आपकी पोस्ट में सबसे ऊपर Top पर एड दिखाई देंगे और Post में सबसे निचे Footer में एड दिखाई देंगे। जिस तरह आप मेरी इस पोस्ट के अंदर देख रहे हो. अगर आप लोग भी मेरी ही तरह अपनी हर पोस्ट में एड दिखाना चाहते हो तो सबसे पहले आपको अपने Google Adsense Code को कन्वर्ट करना होगा। क्युकी ओरिजनल कोड आप Blogger Template में पेस्ट नहीं कर सकते.

तो चलिए मैं आपको बताता हु आप किस तरह अपने Code को कन्वर्ट कर सकते हो. सबसे पहले आप अपने उस Adsense कोड को कॉपी कर लो. जिसके एड आप अपनी पोस्ट में दिखाना चाहते हो. उसके बाद आप  यहाँ क्लीक करके मेरे ब्लॉग पर जाए.
html encode
html encode
यहाँ आपको एक बॉक्स दिखाई दे होगा। जैसा आपको ऊपर चित्र में दिख रहा है.आप उसमे वो Code पेस्ट करके Encode पर क्लीक कर दे. Encode पर क्लीक करते ही आपके सामने एक नया कोड आ जायेगा आप उसे कॉपी कर ले.
अब आपको अपना Blog खोलकर Theme वाले ओप्संस को सलेक्ट करके HTML पर क्लीक करना है जैसा आप ऊपर चित्र में देख रहे है.
HTML पर क्लीक करके ही आपके सामने आपके blog Template की HTML Setting खुल जायेगी। अब आप माउस को बिच बॉक्स में कही भी क्लीक करके Ctrl F का बटन कीबोर्ड से दबाये। ऐसा करते ही आपके सामने एक Search Box खुल जायेगा जैसा आपको ऊपर चित्र में दिखाई दे रहा है.
अब आपको एक कोड इसमें Search करना होगा। ऊपर चित्र में दिया गया कोड आप Template के Search बॉक्स में सर्च करे. ऊपर दी गयी फोटो को आप क्लीक करके बड़ा भी कर सकते है. ऊपर चित्र में दिया गया कोड Search करने के बाद आपको यह कोड 3 से 4 बार मिलेगा।
तो आपको दूसरे वाले code को ध्यान से देखना है. दूसरे या तीसरे नंबर पर आपको ठीक इसी तरह Code दिखाई देगा जैसा आपको ऊपर चित्र में दिख रहा है.

आपनो बस इसी वाले कोड के पर वो Google Code पेस्ट करना है. जो आपने कन्वर्ट किया है. इस code के ऊपर Adsense Code पेस्ट करने के बाद आपके एड आपकी पोस्ट के टाइटल के निचे दिखाई देंगे। और अगर आप ऊपर चित्र में दिखाई दे रहे code के निचे अपना कन्वर्ट किया हुवा code पेस्ट करते हो तो आपके Adsense के ऐड आपकी पोस्ट में सबसे निचे दिखाई देंगे। जैसे आप मेरी इस पोस्ट में देख रहे हो.

Google Matched se extra Money Kamaye Click Now 

अपनी सुविधा के अनुसार Adsense Code पेस्ट करने के बाद Save theme पर क्लीक कर दे. ऐसा करते ही आपके Adsense के code आपके Template में Save हो जायेगे। और 5 या 10 मिनट के बाद आपकी हर पोस्ट के अंदर आपके गूगल एडसेंस के ऐड दिखाई देने लगेंगे।  

अगर आपको मेरे द्वारा बताई गयी सेटिंग करने में किसी भी तरह की कोई परेशानी आये तो आप मुझे मेरे मोबइल Number 7060830844 पर फ़ोन करके मेरी Help भी ले सकते हो. मैं आपकी पूरी हेल्प करूँगा यह कोड आपके Blogger Template में पेस्ट करने में.

उम्मीद है मेरी आज की पोस्ट Blogger Post me Adsense ke Ads Kaise Lagaye. आपके काम की साबित होगी। आगे भी आप लोगो के लिए Adsense से  पोस्ट लाता रहूँगा। ताकि आप Adsense के द्वारा अपनी कमाई को दुगना कर सको. आज के लिए बस इतना ही. मिलते है अगली पोस्ट में और भी काम की जानकारियों के साथ............     
                
Share To:

Mayank Bhardwaj

                    ------------चेतावनी----------- 
इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ 

Post A Comment:

0 comments so far,add yours

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ