Free Website बनाइए मात्र 5 मिनट में

Hindi Tech Guru
0
Hindi Tech Guru के सभी पाठको का स्वागत है मेरी आज की इस पोस्ट में. जिसमे मैं आपको बताने वाला हु कि आप किस तरह अपनी एक Free Website केवल 5 मिनट में बना सकते है. 
make free website
make free website 
वेबसाइट के बारे में तो आप सभी जानते ही हो. वेबसाइट यानी ऑनलाइन एक ऐसा प्लेटफार्म है जहा हम अपनी सर्विस अपनी बात उन लाखो करोडो लोगो तक पहुचाते है. जो ऑनलाइन मौजूद होते है.

जैसा की आप सभी जानते हो आजकल जमाना ऑनलाइन का है हर काम ऑनलाइन हो गया है. किसी को कुछ भी चाहिए होता है तो वो सबसे पहले उस टॉपिक को ऑनलाइन ही सर्च करता है. अपने किसी भी बिजनेस का प्रचार करने के लिए आपको ऑनलाइन इतना ट्रेफिक मिलेगा जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते।

आप खुद की वेबसाइट बनाकर अपने बिजनेस का प्रचार ऑनलाइन कर सकते हो. वेसे तो वेबसाइट बनाने के लिए Web Hosting और डोमेन की जरूरत पड़ती है. लेकिन मैं अपनी इस पोस्ट के जरिये आप सभी को बिना Hosting और Domain के Free Website बनाना बता रहा हु. आप बहुत ही आराम से फ्री में अपनी खुद की वेबसाइट बना सकते हो.

मैं आपको जिस वेबसाइट का लिंक देने वाला हु उसके द्वारा आप फ्री में वेबसाइट बना सकते हो. बस आपको अपनी पसंद के डोमेन के आगे कंपनी का नाम लिखा दिखाई देगा। जैसा कि जब हम अपना फ्री ब्लॉग बनाते है तो ऊपर एड्र्स बार में हमारी पसंद के नाम के आगे  .blogspot लिखा आता है. जिस तरह हम अपना खुद का डोमेन लेकर ब्लॉगर के नाम को हटा देते है. ठीक उसी तरह आप फ्री वेबसाइट बनाकर भी अपना खुद का डोमेन इस्तेमाल कर सकते है.

मैं अपनी इस पोस्ट में आपको Free Website बनाने का तरीका बता रहा हु तो सबकुछ फ्री ही बताऊंगा। तो चलिए अब आपका ज्यादा टाइम ना लेते हुवे आपको अपनी वेबसाइट पर लेकर चलता हु. जहा मैंने स्टेप बाय स्टेप Free वेबसाइट बनाने की जानकारी दी हुई है.

आप यहाँ क्लीक करके मेरा वो आर्टिकल देखे जिसे पढ़ने के बाद आप कुछ ही मिंटो में अपनी खुद की एक प्रोफेशनल वेबसाइट बना सकते हो. वो भी बना किसी कोडिंग के.

आप लोगो की सुविधा के लिए मैंने एक वेबसाइट बनाने का विडियो भी तैयार किया है. जिसे आप यहाँ क्लीक करके देख सकते हो. अगर आपको मेरा आर्टिकल पढ़ने के बाद वेबसाइट के बारे में  समझ में ना आये तो आप मेरे द्वारा तैयार विडियो को देख सकते हो. विडियो में बहुत ही आसान तरीके से Free Website किस तरह बनाई जाती है. इसके बारे में बताया गया है।

उम्मीद है मेरा आर्टिकल और विडियो देखकर आप सभी अपनी Free Website बनाने में सफल हो गए होंगे। अगर आपको Free वेबसाइट बनाने में किसी भी तरह की कोई परेशानी आये तो आप मुझे मेरे मोबाइल नम्बर 7060830844 पर फोन करके भी मेरी हेल्प ले सकते हो. आप सभी की हेल्प करके मुझे बहुत ख़ुशी मिलेगी। आज के लिए बस इतना ही मिलते  पोस्ट में और भी काम की जानकारियो के साथ.           

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!