2017 हम सभी की जिंदगी में बहुत कुछ बदलने वाला है. क्योंकि बिता हुवा 2016 हमे कुछ खट्टी मिठ्ठी यादे दे गया है. 2016 में हम सभी को जो सबसे बड़ा गिफ्ट मिला है. वो था Free Internet का जो की हमे jio 4 G के द्वारा मिला। हम में से किसी ने सोचा भी नहीं था की कोई मोबाइल नेटवर्क कंपनी हम लोगो पर इतनी मेहरबान हो सकती हो. जो हमे Free में Internet इस्तेमाल करने के लिए दे दे.

हिंदी टेक गुरु के सभी नए पुराने और आने वाले सभी पाठको को Mayank Bhardwaj की तरफ नए नए साल की बहुत बहुत शुभकामनाएं. अपने सभी पाठको के लिए भगवान से यह ही प्राथना करता हु की 2017 आप सभी की जिंदगी में वो सब खुशियां लेकर आये. जिनकी आपको जरूरत है.
happy new year 2017
happy new year 2017
2017 हम सभी की जिंदगी में बहुत कुछ बदलने वाला है. क्योंकि बिता हुवा 2016 हमे कुछ खट्टी मिठ्ठी यादे दे गया है. 2016 में हम सभी को जो सबसे बड़ा गिफ्ट मिला है. वो था Free Internet का जो की हमे jio 4 G के द्वारा मिला। हम में से किसी ने सोचा भी नहीं था की कोई मोबाइल नेटवर्क कंपनी हम लोगो पर इतनी मेहरबान हो सकती हो. जो हमे Free में Internet इस्तेमाल करने के लिए दे दे.

2016 Free Internet Free Calling, Free Live TV और Free SMS के लिए सबसे ज्यादा याद किया जाएगा। 2016 में रिलायंस JIO ने सभी के हाथो में जो Free SIM के साथ जो Free Internet का तोहफा दिया है. वो काबिले तारीफ है. भले ही हमे 4 G जैसी स्पीड ना मिल रही हो. लेकिन जो भी मिल रही है वो भी ठीक है. JIO के ज्यादा यूजर हो गए है जिसकी वजह से स्पीड में कमी आनी ही थी.

Jio की स्पीड 2017 में इसके New Year Jio Offers से जरूर सुधर जाएगी। क्योंकि इस साल मार्च 2017 तक सभी Jio यूजर को एक दिन के लिए 1 GB ही मिला करेगा जिसकी वजह से सभी को 4 G जैसी स्पीड मिलेगी। क्योंकि लोग कम से कम अपना 1 GB खर्च करने की कोशिस करेंगे।

2016 सभी के लिए भी कुछ खट्टी मीठी यादो का साल रहा होगा। मेरे लिए भी रहा जहा मुझे कुछ खुशिया मिली वही कुछ गम भी मिले। जिंदगी में सुख दुःख का होना बहुत जरुरी है. क्योंकि ज्यादा मीठा सेहत के लिए हानिकारक होता है. बीते 2016 की कुछ यादे आप लोगो के बिच शेयर कर रहा हु.

मई 2016 में मैं आप लोगो के बिच अपनी एक नयी वेबसाइट लेकर आया था जिसे आप यहाँ क्लीक करके देख सकते है. इस वेबसाइट का मेरा मकसद Wordpress जैसे प्लेटफार्म पर रहकर हिंदी भाषा में टेक्नॉलजी से जुडी जानकारी सभी लोगो तक पहुचाने का था. और इसी वेबसाइट के द्वारा अपना गूगल Adsense अप्रूव करवाना था.

मैं अपने दोनों मकसद में कामयाब रहा. मेरी नयी वेबसाइट भी आप लोगो के सामने आयी. और जून के महीने में मेरा एडसेंस भी अप्रूव हो गया. जिस से जुडी मैंने एक पोस्ट भी दी थी जिसे आप यहाँ क्लीक करके देख सकते हो.

यह मेरे लिए बहुत ख़ुशी की बात थी. क्योंकि यह वो पल था जिसके द्वारा मैं भी उन लोगो की लिस्ट में शामिल हो गया था. जो ब्लॉग्गिंग के द्वारा कमाई करते है. हलाकि मैं अपने इस ब्लॉग के द्वारा अपनी सर्विस देकर कमाई कर रहा हु लेकिन Adsense का अपना ही मजा है.

जून में एडसेंस अप्रूव होने के बाद एडसेंस के ऐड मैंने अपनी नयी वेबसाइट पर लगाए। और सितंबर 2016 में मुझे गूगल की तरफ से पहली अमाउंट 19000 के करीब मिली। जिसकी जानकारी मैंने अपने इसी ब्लॉग पर दी थी. जिसे आप यहाँ क्लीक करके देख सकते हो.

यह मेरे लिए दूसरी खुशी का मौका था जब एडसेंस की तरफ से मुझे मेरी मेहनत की पहली कमाई मिली। जिस तरह हमारी पहली जॉब की पहली सेलरी हमे खुशी देती है ठीक उसी तरह की खुशी मुझे 19000 रूपये मिलने के बाद हुई. अब तो हर महीने कुछ ना कुछ आता ही रहता है एडसेंस की तरफ से.

एडसेंस के बाद बीते 2016 में मेरा एक और सपना पूरा हुवा था. में बहुत सालो से केदारनाथ जी के दर्शन करने के बारे में सोच रहा था. लेकिन कुछ हो ही नहीं पा रहा था. बीते 2016 के नवम्बर महीने में एक दोस्त के सहयोग से मुझे केदारनाथ जी जाने का मौका भी मिला। और जी भर कर मैंने भगवान भोलेनाथ के दर्शन भी किये। केदारनाथ जाने का ये मेरा वो सपना था. जो मैं बहुत टाइम से सोच रहा था.

अपनी केदारनाथ यात्रा के बारे मैं मैंने अभी कोई पोस्ट नहीं दी है. लेकिन जल्दी इस यात्रा से जुडी पूरी पोस्ट दूंगा क्योंकि मैंने केदारनाथ जाकर वो सब बाते महसूस की है. जो मैं आपको कम वर्ड में नहीं बता सकता। इस से जुडी एक पूरी पोस्ट आप लोगो के सामने लाऊंगा। ताकि आप भी मेरी तरह भोलेनाथ को महसूस कर सको.        
ऊपर मैंने आपको अपनी खुशियो के बारे में बताया लेकिन ये साल जाते जाते मुझे एक ऐसा झटका भी दे गया. जिसमे मैंने महसूस किया है कि गूगल के बिना मैं कुछ भी नहीं हु. कुछ कंपनियों के दिए गए कॉड को अपने ब्लॉग पर लगाने के बाद 2016 के दिसम्बर महीने में मैं गूगल के सर्च इंजन से गायब हो गया था. जिसकी वजह से मेरे ब्लॉग का ट्रेफिक एक दम से गिर गया था. ट्रेफिक गिरने के कारण मुझे बहुत दुःख पंहुचा मेरे 8 साल की मेहनत एक कॉड की वजह से मिट्टी में मिल गयी थी.

खेर मैंने उन कोड को हटा कर अपने पुराने ट्रेफिक को दुबारा हासिल तो कर लिया था. लेकिन एक बार को झटका तो लग ही गया था मुझे। जब मैं गूगल के सर्च बॉक्स में दुबारा आया तो मुझे सबसे ज्यादा ख़ुशी मिली। अपनी इस खुसी सी पोस्ट मैंने अपने इसी ब्लॉग पर दी थी जिसे आप यहाँ क्लीक करके देख सकते हो यह ख़ुशी उन 19000 रूपये से भी बढ़कर थी जो गूगल ने मुझे दिए थे.

गूगल के साथ साथ मैं दिल से उन सभी लोगो को धन्यवाद देना चाहता हु. जिन्होंने मेरी सर्विस के द्वारा अपने ब्लॉग और वेबसाइट बनवा कर मेरी ऑनलाइन इनकम को बढ़ाया है. मेरी सभी सर्विस को आप यहाँ क्लीक करके देख सकते हो.

 मैं उन सभी लोगो का भी धन्यवाद करना चाहता हु. जिन्होंने मेरी Photoshop Video Tutorials और Corel Draw Video Tutorials की डीवीडी लेकर मेरे द्वारा तैयार विडियो से फोटोशॉप और कोरेल ड्रा को सीखा।

आप लोगो के साथ के लिए आप सभी का दिल से मैं धन्यवाद करता हु. और उम्मीद करता हु हर साल की तरह इस साल भी आप सभी का साथ इसी तरह बना रहेगा।

2016 तो बीत गया है अब 2017 हमारे सामने है. यानी नया जोश नयी उमंग के साथ मैं फिर से हाजिर हु आप लोगो के बिच इस साल भी आप लोगो के लिए नयी नयी जानकारिया लाऊंगा। मेरे बहुत से पाठक मुझ से यह बोलते है कि सर हमने आपके ब्लॉग से बहुत कुछ सीखा है. हम आपके इस ब्लॉग का प्रचार करना चाहते है.

मेरी पोस्ट को अपने फेसबुक और व्हाट्सएप्प पर शेयर करने के लिए वो मेरी परमिशन मांगते है. मैं अपने सभी पाठको को बोलना चाहूंगा। आप मेरे इस ब्लॉग का प्रचार अपने फेसबुक और व्हाट्सएप्प या अपनी वेबसाइट पर कर सकते हो. ऊपर दिए गए एड्र्स बार से आप कोई भी एड्र्स कॉपी करके आप अपने दोस्तों के बिच शेयर कर सकते हो. वेसे भी ज्ञान बाटने से ही बढ़ता है.

आप यह बिलकुल भी ना सोचिएगा की मेरे लिंक को शेयर करके मुझे कोई फायदा होगा। बल्कि आप यह सोचिये आपके द्वारा शेयर किये गए लिंक से उन सभी लोगो को कितना फायदा होगा। जिनकी कोई हेल्प नहीं करता जब उन्हें कंप्यूटर से जुडी कोई परेशानी आती है.

Help की बात से मुझे एक बात याद आ गयी आप सभी की हेल्प के लिए मैं एक नंबर भी इसी ब्लॉग पर दिया हुवा है. मेरा नम्बर तो आप सभी को पता ही होगा। चलो बताता हु मेरा नम्बर है 7060830844. यह वो नम्बर है जो मैंने आप लोगो की हेल्प करने के लिए लिया हुवा है. ताकि अगर आपको कंप्यूटर या मोबाइल से जुडी कोई भी परेशानी आये तो आप किसी भी टाइम मुझे फोन कर सकते है.

रोज पास लगभग 35 से 50 कॉल आती है कंप्यूटर और मोबाइल से जुडी समस्या को लेकर। तो आप मेरे इस नम्बर को भी अपने फेसबुक या व्हाट्सएप्प पर शेयर कर सकते है.

वेसे तो 2017 का नया साल शुरू हो गया है और इस साल मुझे आप लोगो के लिए बहुत सी तेयारिया करनी है. और यह तैयारियां है विडियो को लेकर। जैसा की आपको मालूम ही है मेरा एक YouTube चैनल भी है जिसे आप यहाँ क्लीक करके देख सकते है, इस पर अभी मेरे ज्यादा विडियो मौजूद नहीं है. लेकिन मेरे कुछ पाठको ने मुझ से बोला है कि सर आप कंप्यूटर और मोबाइल से जुड़े विडियो अपने चेनल पर दे. आपके द्वारा दिए गए विडियो से हमे बहुत ही आसानी से समझ में आ जाता है.

अपने इन्ही पाठको की फरमाइस को देखते हुवे अब मेरा फोकस YouTube पर अपने चेनल पर भी रहेगा। आपको जो भी पोस्ट दूंगा उसका एक विडियो भी बनाकर अपलोड करूँगा ताकि आप सभी और बेहतरीन रूप से इस कंप्यूटर, Internet और मोबाइल की दुनिया में महारत हासिल कर सको. तो मेरे YouTube चेनल को ज्वाइन करना ना भूले।

2017 की इस पहली पोस्ट में मैंने आप लोगो के बिच बहुत कुछ लिख दिया लेकिन एक बात तो रह ही गयी यह बात है ऑनलाइन कमाई की इस से जुडी पोस्ट मैं अपनी नयी वेबसाइट पर दे चूका हु जिसे आप क्लीक करके देख सकते हो. 2017 में मेरा फोकस आप लोगो के बिच कुछ ऐसी पोस्ट करने में  भी रहेगा जिसके द्वारा आप ऑनलाइन कमाई कर सको.

आज के लिए बस इतना ही सभी कुछ आज बोल दूंगा तो फिर आगे क्या बोलूंगा। बस अपना साथ इसी तरह बनाये रखियेगा। और अपने साथ साथ और लोगो को भी मेरे इस ब्लॉग पर जोड़िएगा ताकि आप सभी के द्वारा मुझे ऐसी ताकत मिलती रहे. कि मैं आप सभी के लिए कुछ नया लाता रहु।

चलते चलते बस एक ही बात  बोलना चाहूंगा

चील की ऊँची उड़ान देखकर चिड़िया कभी डिप्रेशन में नहीं आती, वो अपने आस्तित्व में मस्त रहती है. इसलिए तुलना से बचे और खुश रहे.

ना किसी से ईर्ष्या, 
ना किसी से कोई होड़, 
मेरी अपनी है मंजिल, 
मेरी अपनी है दौड़। ...... तो सदा इसी तरह मुस्कुराते रहिये और मेरे साथ जुड़े रहे

 Happy New Year 2017 ❤❤❤❤❤❤❤❤❤❤❤❤

Share To:

Mayank Bhardwaj

                    ------------चेतावनी----------- 
इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ 

Post A Comment:

2 comments so far,Add yours

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ