Pc Se Kare SMS Phone and WhatsApp Messages Ka Reply

Hindi Tech Guru
0
Kya App Pc se Whatsapp Messages Ka Reply Karna chahte hai. ya phir aap sikhna chahte hai Pc se Whatsapp Messages ka Reply kis tarh kiya jaata hai. तो आज की अपनी इस पोस्ट के जरिये मैं आपको बहुत ही काम की जानकारी देने वाला हु यह जानकारी आपके मोबाइल फोन से जुडी है. मेरी आज की पोस्ट उन लोगो के बहुत काम की है. जो अपने पिसी से ही अपने मोबाइल को ऑपरेट करना चाहते है. तो पढ़ते रहिये मेरा आज का यह आर्टिकल जिसका नाम है. Pc Se Kare SMS Phone and WhatsApp Messages ka Reply
Pc Se Kare SMS Phone and WhatsApp Messages Ka Reply
Pc Se Kare SMS Phone and WhatsApp Messages Ka Reply
हम में से बहुत से लोग ऐसे है, जो पुरे दिन office में बहुत कर कंप्यूटर पर लगे रहते है. कंप्यूटर पर वर्क करते टाइम अगर हमारे मोबाइल पर कोई WhatsApp Messages या SMS या फिर कॉल आ जाये तो हमे अपना फोन अटेँट करने में परेशानी आती है. कई बार तो हम ज्यादा काम होने की वजह से किसी को रिप्लाई ही नही कर पाते। 

Pc Se Kare SMS Phone and Whatsapp Messages ka reply

कैसा हो अगर आपको एक ऐसी सुविधा मिल जाए. जिसके द्वारा आप अपने PC से ही अपने मोबाइल को ऑपरेट कर सको. यानी मोबाइल पर आने वाले सभी तरह के मैसेज कॉल का रिप्लाई आप अपने फोन को उठाये बिना दे पाओ. ऐसा बिलकुल हो सकता है. 

आप अपने फोन को छुवे बिना अपने फोन पर आने वाले सभी मेसेज और कॉल का रिप्लाई अपने PC से ही कर सकते हो. मैं अपनी आज की इस पोस्ट के द्वारा आपको एक ऐसी ही एप्लीकेशन के बारे में बताने वाला हु जिसका इस्तेमाल करके आप अपने मोबाइल को अपने पीसी से ही ऑपरेट कर सकते हो.
Pushbullet नाम की एक बेहतरीन एप्लीकेशन है. जो आपके मोबाइल पर आने वाले मैसेज और कॉल की notification आपको पिसी पर ही उपलब्थ करवा देता है. और आप अपने पीसी से ही रिप्लाई कर सकते हो. यानी आपको किसी के भी मैसेज या कॉल का रिप्लाई करने के लिए अपना मोबाइल उठाने की जरूरत नहीं है.

आइये देखते है किस तरह हम Pushbullet को सेट करे ताकि हमारे मोबाइल पर आने वाले सभी मैसेज और कॉल को हम अपने पीसी से ऑपरेट कर सके. 
पुश बुलेट एक ब्राउजर एप्लीकेशन है. जो की फ्री है और सभी ब्राउजर पर Work करती है. यह एप्लीकेशन आपके मोबाइल फोन को Android और IOS के साथ सिंक कर देता है. जिसकी वजह से मोबाइल पर आने वाले सभी मेसेज और कॉल आप अपने पीसी से ही ऑपरेट कर सकते हो.

पुश बुलेट सुविधा को चालू करने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में यहाँ क्लीक करके पुश बुलेट एप्लीकेशन इंस्टाल करनी होगी। इंस्टाल होने के बाद जब आप इसे ओपन करोगे तो आपको सभी Notification का एक्सेस आपको देना होगा यानि Allow करना होगा। ताकि यह एप्लीकेशन आपके मोबाइल पर आने वाले मैसेज और कॉल का नोटिफिकेशन आपके पिसी पर ही दिखा सके.

मोबाइल में पुश बुलेट इंस्टाल करने के बाद आपको अपने पीसी में भी यहाँ क्लीक करके एप्लीकेशन इंस्टाल करनी होगी। 

एप्लीकेशन इंस्टाल होने के बाद सबसे ऊपर टॉप पर आपको इसका आइकॉन दिखाई देगा आप उस पर क्लीक करे. जैसा आपको चित्र में दिखाया गया है.

क्लीक करने के बाद Sing in पर क्लीक करके लॉगिन करे ध्यान रहे आपको पीसी से भी उसी आईडी से Login करना है जिस आईडी से आपने अपने मोबाइल पर Login  किया है.
Login करने के बाद आपके सामने Allow का बटन आएगा उस पर क्लीक कर दे. Allow पर क्लीक करते ही आपका पुश बुलेट एक्टिव हो जाएगा। उसके बाद आपके मोबाइल पर जो भी मैसेज और कॉल आएंगे। वो आपको आपके पिसी पर ही दिख जायेंगे। और अपने पीसी से ही आप किसी भी मैसज या कॉल का रिप्लाई बहुत ही आराम से कर पाओगे। 

इस तरह आप अपने मोबाइल हो हाथ लगाए बिना अपने पीसी से ही किसी भी मैसेज या कॉल का रिप्लाई कर सकते हो. उम्मीद है मेरी आज की पोस्ट आप सभी लोगो के काम की साबित होगी। मिलते है अगली पोस्ट में जुड़े रहे मेरे साथ यहाँ क्लीक करके Facebook पर और यहाँ क्लीक करके YouTube पर मेरे लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए।           

Post a Comment

0Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

Post a Comment (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!