हम में से बहुत से लोग ऐसे है, जो पुरे दिन office में बहुत कर कंप्यूटर पर लगे रहते है. कंप्यूटर पर वर्क करते टाइम अगर हमारे मोबाइल पर कोई WhatsApp Messages या SMS या फिर कॉल आ जाये तो हमे अपना फोन अटेँट करने में परेशानी आती है. कई बार तो हम ज्यादा काम होने की वजह से किसी को रिप्लाई ही नही कर पाते।

Pc se Kare SMS Phon and WhatsApp Messages Ka Reply

आज की अपनी इस पोस्ट के जरिये मैं आपको बहुत ही काम की जानकारी देने वाला हु यह जानकारी आपके मोबाइल फोन से जुडी है. मेरी आज की पोस्ट उन लोगो के बहुत काम की है. जो अपने पिसी से ही अपने मोबाइल को ऑपरेट करना चाहते है.
Pc Se Kare SMS Phone and WhatsApp Messages Ka Reply
Pc Se Kare SMS Phone and WhatsApp Messages Ka Reply
हम में से बहुत से लोग ऐसे है, जो पुरे दिन office में बहुत कर कंप्यूटर पर लगे रहते है. कंप्यूटर पर वर्क करते टाइम अगर हमारे मोबाइल पर कोई WhatsApp Messages या SMS या फिर कॉल आ जाये तो हमे अपना फोन अटेँट करने में परेशानी आती है. कई बार तो हम ज्यादा काम होने की वजह से किसी को रिप्लाई ही नही कर पाते। 

कैसा हो अगर आपको एक ऐसी सुविधा मिल जाए. जिसके द्वारा आप अपने PC से ही अपने मोबाइल को ऑपरेट कर सको. यानी मोबाइल पर आने वाले सभी तरह के मैसेज कॉल का रिप्लाई आप अपने फोन को उठाये बिना दे पाओ. ऐसा बिलकुल हो सकता है. 

आप अपने फोन को छुवे बिना अपने फोन पर आने वाले सभी मेसेज और कॉल का रिप्लाई अपने PC से ही कर सकते हो. मैं अपनी आज की इस पोस्ट के द्वारा आपको एक ऐसी ही एप्लीकेशन के बारे में बताने वाला हु जिसका इस्तेमाल करके आप अपने मोबाइल को अपने पीसी से ही ऑपरेट कर सकते हो.

Pushbullet नाम की एक बेहतरीन एप्लीकेशन है. जो आपके मोबाइल पर आने वाले मैसेज और कॉल की notification आपको पिसी पर ही उपलब्थ करवा देता है. और आप अपने पीसी से ही रिप्लाई कर सकते हो. यानी आपको किसी के भी मैसेज या कॉल का रिप्लाई करने के लिए अपना मोबाइल उठाने की जरूरत नहीं है.

आइये देखते है किस तरह हम Pushbullet को सेट करे ताकि हमारे मोबाइल पर आने वाले सभी मैसेज और कॉल को हम अपने पीसी से ऑपरेट कर सके. 

पुश बुलेट एक ब्राउजर एप्लीकेशन है. जो की फ्री है और सभी ब्राउजर पर Work करती है. यह एप्लीकेशन आपके मोबाइल फोन को Android और IOS के साथ सिंक कर देता है. जिसकी वजह से मोबाइल पर आने वाले सभी मेसेज और कॉल आप अपने पीसी से ही ऑपरेट कर सकते हो.

पुश बुलेट सुविधा को चालू करने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में यहाँ क्लीक करके पुश बुलेट एप्लीकेशन इंस्टाल करनी होगी। इंस्टाल होने के बाद जब आप इसे ओपन करोगे तो आपको सभी Notification का एक्सेस आपको देना होगा यानि Allow करना होगा। ताकि यह एप्लीकेशन आपके मोबाइल पर आने वाले मैसेज और कॉल का नोटिफिकेशन आपके पिसी पर ही दिखा सके.

मोबाइल में पुश बुलेट इंस्टाल करने के बाद आपको अपने पीसी में भी यहाँ क्लीक करके एप्लीकेशन इंस्टाल करनी होगी। 

एप्लीकेशन इंस्टाल होने के बाद सबसे ऊपर टॉप पर आपको इसका आइकॉन दिखाई देगा आप उस पर क्लीक करे. जैसा आपको चित्र में दिखाया गया है.

क्लीक करने के बाद Sing in पर क्लीक करके लॉगिन करे ध्यान रहे आपको पीसी से भी उसी आईडी से Login करना है जिस आईडी से आपने अपने मोबाइल पर Login  किया है.
Login करने के बाद आपके सामने Allow का बटन आएगा उस पर क्लीक कर दे. Allow पर क्लीक करते ही आपका पुश बुलेट एक्टिव हो जाएगा। उसके बाद आपके मोबाइल पर जो भी मैसेज और कॉल आएंगे। वो आपको आपके पिसी पर ही दिख जायेंगे। और अपने पीसी से ही आप किसी भी मैसज या कॉल का रिप्लाई बहुत ही आराम से कर पाओगे। 

इस तरह आप अपने मोबाइल हो हाथ लगाए बिना अपने पीसी से ही किसी भी मैसेज या कॉल का रिप्लाई कर सकते हो. उम्मीद है मेरी आज की पोस्ट आप सभी लोगो के काम की साबित होगी। मिलते है अगली पोस्ट में जुड़े रहे मेरे साथ यहाँ क्लीक करके Facebook पर और यहाँ क्लीक करके YouTube पर मेरे लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए।           
Share To:

Mayank Bhardwaj

                    ------------चेतावनी----------- 
इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ 

Post A Comment:

0 comments so far,add yours

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ