responsive web design for blogger and wordpress

Responsive web design

Responsive web design
Responsive web design 
आज मैं आप सभी के लिए अपनी सर्विस को आप लोगो के बिच लाइव कर रहा हु मेरे साथ जुड़े हुवे बहुत से लोगो को मेरी सर्विस का बहुत दिनों से इन्तजार था मैं उन सभी लोगो का दिल से धन्यवाद करता हु जो लोग मेरे साथ उसी टाइम से जुड़े है जब से मैंने अपना ब्लॉग बनाया था मेरे ब्लॉग की पहली पोस्ट 2008 में आई थी तब से में इंटरनेट पर मौजूद हु और तब ही से मैं आप लोगो के लिए कुछ न कुछ जानकारी लिखता रहता हु ताकि मेरे ब्लॉग पर आने वाला हर नया पाठक मेरे ब्लॉग को पढ़े और ज्ञान प्राप्त करे कंप्यूटर और इंटरनेट एक ऐसा सब्जेक्ट है जिसका कोई अंत नहीं है जितना इसे जानने की कोसिस करोगे उतना आपको ज्ञान प्राप्त होगा आज की पोस्ट मेरी Responsive web design को लेकर है जिसके द्वारा आप मेरी सर्विस से अपना ब्लॉग या वेबसाइट बनवा सकते है. 

मेरे ब्लॉग बनाने का मकसद केवल इतना ही था कि मेरे द्वारा जानकारी ऐसे लोगो तक पहुंचे जिन्हे गूगल से सर्च करने पर भी हेल्प नहीं मिल पाती मैं अपने इस मकसद में सफल रहा हु आज के टाइम में मेरे ब्लॉग को 12,576,344 इतने लोग देख चुके है रोज के Pageviews की संख्या 25000 से 30000 के करीब है मेरे ब्लॉग के followers की संक्या 1200 से ऊपर है इसी जादुई आंकड़े के कारण ही मुझे आगे बढ़ने का होसला मिलता है और मैं आप लोगो के लिए कुछ न कुछ नया लाता रहता हु ताकि आपको किसी भी तरह की सर्विस के लिए सॉफ्टवेयर के लिए कंप्यूटर में होने वाली प्रोब्लम्ब के लिए परेशान न होना पड़े. 

आज की पोस्ट के द्वारा मैं आप लोगो के बिच अपनी एक और सर्विस ला रहा हु ये सर्विस है online वेबसाइट या ब्लॉग बनाने की सर्विस 

आप में से बहुत से लोग ऐसे होंगे जिनका मन करता होगा ऑनलाइन वेबसाइट या ब्लॉग बना कर कमाई करने का लेकिन सही ज्ञान न होने के कारण लोग ब्लॉग तो बना लेते है लेकिन ब्लॉग से फायदा नहीं उठा पाते मैं अपनी सर्विस के द्वारा आप लोगो की हेल्प करूँगा ताकि आप लोग भी ब्लॉगर के द्वारा अच्छी खासी कमाई कर सको.

 बात करते है फ्री ब्लॉगर की
आप बहुत ही आराम से अपना फ्री का ब्लॉग बना सकते हो फ्री में ब्लॉग कैसे बनाया जाता है इसकी पूरी जानकारी आपको मेरी इस पोस्ट में मिल जायेगी मेरी इस पोस्ट को पड़कर आप बहुत ही आराम से अपना ब्लॉग बना सकते हो.

Official blogger 1500 Rs Only
अब बात करते है उन लोगो की जो मेरी सर्विस का इस्तेमाल करके अपना ब्लॉग बनना चाहते है. अगर आपका अभी तक कोई ब्लॉग नहीं है और आप अपना ब्लॉग बना कर लाखो करोडो लोगो तक अपनी सर्विस पहुंचाना चाहते हो और यह भी चाहते हो की आपके द्वारा दी जा रही सर्विस आपके द्वारा लिखे जा रहे आर्टिकल तक लोग ज्यादा से ज्यादा पहुंचे ज्यादा से ज्यादा ट्रेफिक आपके ब्लॉग पर तब ही आएगा जब आपके ब्लॉग की सेटिंग परफेक्ट होगी या तो आप खुद अपना ब्लॉग बना कर अपने ब्लॉग की सेटिंग कर सकते या फिर मेरे द्वारा भी आप अपना खुद का एक ब्लॉग बनवा सकते हो जो मैं आपको ब्लॉग बना कर दूंगा वो निचे दिए गए लिस्ट के अनुसार होगा
  1. मेरे द्वारा बनाया गया ब्लॉग Full Mobile Responsive होगा जिसके द्वारा आपके ब्लॉग पर ट्रेफिक ज्यादा से ज्यादा आएगा.
  2. एडवांस्ड seo के अनुसार आपके ब्लॉग की पूरी सेटिंग करी जायेगी ताकि गूगल सर्च के द्वारा ज्यादा से ज्यादा लोग आपके ब्लॉग तक पहुंचे.
  3. आपके ब्लॉग को गूगल के अलावा और भी सर्च इंजन के साथ जोड़ा जायेगा.
  4. गूगल के द्वारा आपके ब्लॉग को वेरिफाई कराया जायेगा ताकि गूगल को आपके ब्लॉग के बारे में पता चले.
  5. नए ब्लॉग का फेसबुक पेज भी तैयार किया जायेगा ताकि आपको ज्यादा से ज्यादा फायदा हो.
  6. मेरे द्वारा बनाए गए ब्लॉग को में इस तरह सेट करूँगा जिसके द्वारा आप गूगल ऐडसेंस के लिए भी अप्लाई कर सकते हो बस आपको इस बात का ख्याल रखना होगा आपके ब्लॉग पर कोई भी ऐसा आर्टिकल नहीं होना चाहिए जो आपने कही से कॉपी किया हो.

Official blogger with domain 2200 Rs Only

अगर आप शुरू से ही अच्छी प्लानिंग लेकर चलोगे तो आपको अपने ब्लॉग की दुनिया में सफलता जरूर मिलेगी अच्छी प्लानिंग के लिए जरूरत होती है आप शुरू से ही एक परफेक्ट ब्लॉग शुरू करो जो हम नार्मल ब्लॉग बनाते है उसमे हमारी पसंद के नाम के आगे .blogspot.in आता है जिसे आप यहाँ क्लिक करके देख सकते हो आप चाहो तो आप इस नाम को बदल भी सकते हो इसके लिए आपको एक डोनेम लेना पड़ता है जिसका चार्च एक साल के लिए 700 रुपए के करीब आता है अगर आपको ब्लॉगिंग में शुरू से ही परफेक्ट प्लानिंग करनी है तो आपको अपनी पसंद का एक डोनेम लेना पड़ेगा जैसा की मेरा है www.hinditechguru.com अगर आपको एक डोनेम के साथ अपना ब्लॉग बनवाना है तो उसका चार्च आपको 2200 रूपए पड़ेगा ऊपर दी गई सभी सेटिंग आपके ब्लॉग में करी जाएगी साथ ही आपके पसंद के डोनेम को भी आपके ब्लॉग के साथ जोड़ दिया जायेगा ताकि आप किसी को भी बहुत ही आराम से अपने ब्लॉग का एड्र्स दे सको.

old blogger seting 1000 Rs With Template 1800 Rs Only 

ये तो थी बात नई ब्लॉग की लेकर अगर आपका पहले से ब्लॉग बना हुवा है और आप अपने ब्लॉग में मेरे द्वारा सेटिंग करवाना चाहते हो seo की पूरी सेटिंग, गूगल से ब्लॉग को गूगल पर वेरिफाई करवाना, सभी सर्च इंजन पर आपके ब्लॉग को सबमिट करना और भी जो ब्लॉग की सेटिंग होती है वो सभी सेटिंग आपके ब्लॉग में करी जाएगी ब्लॉग की सेटिंग करने का आपको 1000 रूपये चार्च  देना होगा और अगर आप अपने ब्लॉग का टेम्पलेट बदलवाना चाहते है तो इसके लिए आपको 1800 रूपये चार्च देना होगा.

Wordpress Website with Hosting 5500 Rs Only 

ऊपर जो आपको रेट बताए है ये सभी ब्लॉगर के रेट है लेकिन अगर आप अपने खुद के बिजनेस को ऑनलाइन मौजूद लाखो करोडो लोगो तक पहुंचाना चाहते है तो wordpress आपके लिए बेहतरीन विकल्प है आज के समय में 80% लोग अपने बिजनेस कोण ऑनलाइन पहुंचाने के लिए वर्डप्रेस का ही इस्तेमाल करते है वर्डप्रेस में बहुत से ऐसे फीचर्स बहुत से ऐसे प्लग इन होते है जिनका इस्तेमाल करके हम अपनी वेबसाइट को गूगल के टॉप पेज पर ला सकते है वर्डप्रेस फ्री नहीं है अगर आपको एक परफेक्ट वेबसाइट बनवानी है तो आप वर्डप्रेस को सलेक्ट कर सकते है अगर आप वर्डप्रेस पर अपनी वेबसाइट बनवाना चाहते है तो इसके लिए आपको 5500 रूपये का चार्च देना होगा। आपकी वेबसाइट मैं  seo और मोबाइल फ्रेंडली बना कर दूंगा जिसके द्वारा आप गूगल ऐडसेंस भी अप्रूव करवा सकते है साथ ही मेरे द्वारा बनाई गई वेबसाइट से आपको ज्यादा से ज्यादा फायदा हो इसके लिए मैं मैं उसमे वो सभी सेटिंग करूँगा जो आज के समय में ज्यादा जरुरी है.

old Wordpress website seting 3000 Rs Only 

अगर आपकी वर्डप्रेस पर पहले से बनी हुई वेबसाइट है और आप अपनी उस वेबसाइट की सेटिंग करवाना चाहते है तो आपको अपनी वेबसाइट की सेटिंग करवानें के लिए 3000 रूपये चार्च देना होगा आपकी वर्डप्रेस की वेबसाइट में मैं फुल seo की सेटिंग करूँगा साथ ही गूगल पर वेरिफाई करवाने के साथ और भी सर्च इंजन पर आपकी साइट को सबमिट करूँगा ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग आप तक पहुंचे और आपकी वेबसाइट को ज्यादा से ज्यादा फायदा हो.

अगर आपका पहले से ब्लॉग और वेबसाईट है लेकिन उस पर विजिटर की संख्या कम है तो आप मेरी एक और सर्विस का लाभ ले सकते हो जिसके द्वारा मैं आपके ब्लॉग या आपकी साईट के बारे में अपनी पोस्ट में लिखूंगा मेरी इस सर्विस के बारे में आप यहाँ क्लीक करके देख सकते है


आप मेरी किसी भी सर्विस के लिए मुझ से कॉन्टेक्ट कर सकते हो मेरा मोबाइल नंबर ये है 7060830844 मेरे द्वारा किसी भी सर्विस को करवाने से पहले आपको उसका चार्च जमा करवाना होगा आपके द्वारा चार्च जमा होने के बाद ही मैं आपको अपनी सर्विस दे पाउँगा.

मेरे द्वारा आपकी वेबसाइट या ब्लॉग बनने के बाद अगर आपको किसी भी तरह की कोई परेशानी आती है तो आप मेरी हेल्प भी ले सकते हो.


मेरे PNB (पंजाब नेशनल बेंक ) का अकाउंड नम्बर है 
Bank Name - Punjab National Bank Bank
Account Number - 4063000100117876
Account Holder Name - Mayank Bhardwaj
Beneficiary Account Type - Saving Account
IFSC Code - PUNB0406300

मेरे SBI (भारतीय स्टेट बेंक ) का अकाउंड नम्बर है 
Mayank Bhardwaj 
Account Number- 32139152176
IFSC Code: SBIN0012849 

Share To:

Mayank Bhardwaj

                    ------------चेतावनी----------- 
इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ 

Post A Comment:

0 comments so far,add yours

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ