gmail speed trick in hindi

अक्सर आप लोगो के बिच ऐसी ट्रिक लता रहता हु जो आपके बहुत काम की साबित होती है। आज भी आपके बिच एक ऐसी ट्रिक ला रहा हु जो आपके बहुत काम आएगी।

आज के टाइम में हर कोई नेट का इस्तेमाल करता है कोई फ़ास्ट नेट का प्लान लेता है तो कोई 2G नेटवर्क से ही अपने काम निपटा लेता है। बहुत से लोग जीमेल का इस्तेमाल ज्यादा करते है जो लोग फ़ास्ट स्पीड वाला नेट इस्तेमाल करते है, उनकी जीमेल तो बहुत ही आसानी से खुल जाती है। लेकिन जो लोग 2G नेटवर्क पर नेट का इस्तेमाल करते है उन लोगो को अपनी जीमेल आईडी खोलने में बहुत परेशानी होती है।

जीमेल की आईडी लॉग इन करने पर इसका स्टैंडर्ड वर्जन लोड होने में बहुत टाइम लेता है। अगर आपके नेट की स्पीड अच्छी है तो जीमेल आईडी बहुत ही आसानी से खुल जाती है। लेकिन अगर आप 2G नेटवर्क से नेट का इस्तेमाल कर रहे है तो जीमेल की आईडी खुलने में बहुत ज्यादा टाइम लगाती है। कभी कभी तो ये खुलती ही नहीं है आज की पोस्ट के बाद 2G नेटवर्क वाले भी बहुत ही स्पीड से अपनी जीमेल आईडी का इस्तेमाल कर सकते है। अगर आप अपनी जीमेल आईडी को स्पीड में खोलना चाहते है तो निचे दी हुई ट्रिक अपनाए।
अपनी जीमेल आईडी को लॉग इन करे और चित्र के अनुसार राईट साईट निचे की और Load basic HTML पर क्लीक कर दे। इस पर क्लीक करते ही आपकी आईडी बहुत ही फ़ास्ट रूप में खुल जायेगी।

अगर आप ऐसा नहीं करना चाहते तो मैं इसका आपको डाइरेक्ट लिक दे रहा हु। जिस पर क्लीक करे भी आप जीमेल आईडी के HTML वर्जन का इस्तेमाल कर सकते है जीमेल आईडी के HTML वर्जन को खोलने के लिए आपको http://mail.google.com/mail/h/ पर क्लीक करना है। ये एक ऐसा लिंक है जो आपकी जीमेल आईडी को बहुत ही तेज स्पीड में खोलेगा और आपके नेट पेक के डाटा का इस्तेमाल भी कम से कम करेगा।
अगर आप इसके HTML वर्जन से वापिस Standard वर्जन में आना चाहते है तो आईडी खोलने के बाद आपको निचे Standard लिखा दिखाई देगा जेसा आप चित्र में देख रहे है Standard पर क्लीक करने के बाद आप इसके Standard वर्जन में वापिस आ सकते है। आप इसके HTML वर्जन को अपने मोबाइल में लिख कर भी सेव कर सकते है ताकि जरूरत पड़ने पर ये आपके काम आ सके।

उम्मीद है मेरी आज की पोस्ट से उन लोगो का तो भला हो ही जाएगा जो जीमेल आईडी को खुलने में लगने वाले समय से परेशान थे आज की पोस्ट से वो अपनी जीमेल आईडी को बहुत ही फ़ास्ट रूप से खोल सकते है। 
Share To:

Mayank Bhardwaj

                    ------------चेतावनी----------- 

इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ 

Post A Comment:

6 comments so far,Add yours

  1. ......Shree,
    basic html me hum chhat option kaise on kar sakte hai..?

    ReplyDelete
  2. bahut achi jankari di he.
    thanka

    ReplyDelete
  3. bahut acchi jankari di he aapne.
    thanks

    ReplyDelete
  4. आपकी प्रस्तुति कल के चर्चा मंच पर है
    धन्यवाद

    ReplyDelete
  5. SIR AAPNE BAHOTHI BEHTRIN TIPS BATAI HAI. AAP HAME YESE HI TIPS DETE RAHE.

    ReplyDelete
  6. SIR AAPNE BAHOTHI BEHTRIN TIPS DI HAI. UMMID YESE HI TIPS HAME MILTE RAHENGE

    ReplyDelete

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ