how to open block website speedy

इंटरनेट आज के टाइम में हर किसी की जिन्दगी का हिस्सा बन गया है। हर कोई नेट का इस्तेमाल किसी न किसी रूप में करता है। जब हम बच्चे थे तब हमारे माता पिता इंटरनेट के इस्तेमाल करने पर रोक लगा दी जाती थी। रोक लगा कर वो हमे इंटरनेट पर होने वाले खतरों से बचाना चाहते थे। इटरनेट पर विभिन्न तरह की साइटों पर रोक लगाने का फेसला माता पिता का सही फेसला होता है। घर के साथ साथ जब हम कॉलेज और स्कूल में गये तो वहा पर भी हमे इंटरनेट पर रोक लगी मिली। हम बस वो ही साईट खोल पाते जिन साइटों को हमारे टीचर की परमिशन थी।

समय के साथ साथ हम बड़े हुवे तो कम्पनी में नोकरी के लिए गये, लेकिन ये क्या कम्पनी में भी इंटरनेट पर रोक अब हम किससे क्या कहे। कम्पनी में बॉस की वजह से, स्कूल कॉलेज में टीचर की वजह से और घर में अपनों की वजह से इंटरनेट पर रोक आजादी मिलने के बाद भी इंटरनेट पर आजादी क्यों नहीं ?

अब तो हमारी सरकार ने भी बहुत सी साइटों पर रोक लगा रखी है। चाहे अमीरात हो या चीन हो सब जगह किसी न किसी साईट को ब्लोक करा हुवा है। ताकि कोई उन तक न पहुच सके।
खेर सरकार भी सुरक्षा और कानूनी कारणों से ही वेबसाईट पर रोक लगाती है। लेकिन पश्चिमी देशो की सरकारे बिना किसी प्रतिबन्ध के अपने नागरिको को इंटरनेट का इस्तेमाल करने का अधिकार देती है। दुर्भाग्य से भारत के अधिकतर सभी कॉलेज स्कूल और कम्पनियों में वेबसाईट पर कड़ा प्रतिबन्ध है। कॉलेज स्कूल और कम्पनी में आप चाह कर भी अपनी पसंद की वेबसाईट नहीं खोल पाते।

मेरे पास अक्सर ऐसी बहुत सी मेल आती है। जिसमे मुझसे वेबसाईट अनलोक के बारे में पूछा जाता है। उनमे से ज्यादातर मेल स्कूल कॉलेज और कम्पनियों के लिए ही होती है। आप में से बहुत से लोग भी इंटरनेट पर अक्सर ऐसी ही ट्रिक खोजते रहते है, जिसे करने के बाद आप ऑफिस या कालेज में बिना किसी रुकावट के हर साईट खोल सको। इन ट्रिक को खोजने में कुछ लोग तो कामयाब हो जाते है। लेकिन कुछ लोग नहीं हो पाते बहुत सी ट्रिक ऐसी है जिन्हें करने के बाद आप ऑफिस में या कॉलेज में कही भी उन साइटों को खोल सकते हो जिन पर रोक लगा दी जाती है।

भारत सरकार ने भी बहुत सी साइटों पर रोक लगा रखी है। जिसकी जानकारी आपको इस पीडीएफ फाइल को डाउनलोड करने के बाद मिल जायेगी। इस PDF फाइल में बहुत सी ऐसी साइटे भी है, जो की पूरी तरह बंद हो चुकी है। कुछ साइटे ऐसी है जो सिर्फ ब्लोक है। 104 मुजिक साईट भी है जिसे भारत सरकार ने ब्लोक करा हुवा है। जिसकी जानकारी आपको यहाँ क्लीक करके मिल जायेगी। इनमे से भी कुछ साइटे बंद हो चुकी है। और कुछ ने डोमेन नेम में हल्का से फेरबदल करके अपनी साइटों को खुलने की आजादी दी हुई है।

 हलाकि पूरी तरह से बंद हो चुकी वेबसाईट को खोलने का भी तरीका है। लेकिन मैं आपको बस वो ही तरीका बता रहा हु जिससे आप कम्पनी या सरकार द्वारा ब्लोक करी हुई वेबसाईट को बहुत ही आसानी से खोल सकते हो ब्लोक वेबसाईट को खोलने की बहुत सी ट्रिक है। लेकिन कुछ गिनीचुनी ट्रिक ही आप लोगो के बिच लाऊंगा।
आज आपको ट्रिक के रूप में एक ऐसे प्रोटेबल सोफ्टवेयर के बारे में बता रहा हु। जिसके द्वारा आप उसे बिना इंस्टाल करे ब्लोक करी हुई वेबसाईट को बहुत ही आसानी से खोल सकते हो।
टोर नाम का एक ब्राउजर है। जिसके माध्यम से आप अपनी मनपसंद वेबसाईट को कही से भी देख सकते हो। इसे आप यहाँ क्लीक करके डाउनलोड कर सकते हो। आप चाहो तो यहाँ क्लीक करके भी डाउनलोड कर सकते हो

इस सोफ्टवेयर को आप बिना इंस्टाल किये हुवे पेन ड्राइव या केमरे या मोबाइल के मेमोरी कार्ड में कॉपी करके सीधे चला सकते हो। इसी सोफ्टवेयर के साथ फायर फॉक्स का प्रोटेबल ब्राउजर इनबिल्ट होता है, जो की इस सोफ्टवेयर के ओन होने पर अपने आप ही खुल जाता है। जब आप इस सोफ्टवेयर को डाउनलोड करोगे तो ये ज़िप फाइल के रूप में डाउनलोड होगा। जिसे आप अपनी पसंद के फोल्डर में अनजिप करके रख सकते है।
अनजिप करने के बाद इसके आईकन पर डबल क्लीक करके इसे ओपन करे और थोडा इन्तजार करे। कुछ ही सेकेंड के बाद आपके सामने फायर फॉक्स ब्राउजर खुल जाएगा। जिसमे आपको Congratulations का मेसेज दिखाई देगा। अब आप पूरी तरह आजाद है किसी भी वेबसाईट को खोलने के लिए आप इस साईट पर जाकर अपना IP Address भी देख सकते हो

इस सोफ्टवेयर के द्वारा खोले गये मोजिला ब्राउजर में और आपके द्वारा इस्तेमाल होने वाले ब्राउजर में आपको 2 अलग अलग आईपी एड्रस दिखाई देंगे। अगर आप चाहो तो इस सोफ्टवेयर को ओन करके अपनी पहचान बदल कर इंटरनेट इस्तेमाल कर सकते है। वरना अपने ओरिजनल आईपी एड्र्स के साथ ही इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते है। इस बेहतरीन सोफ्टवेयर के द्वारा आप कोई भी वेबसाईट कभी भी खोल सकते हो।
इस सोफ्टवेयर के setup Relaying चित्र के अनुसार क्लीक करके आप शेयरिंग साईट को भी खोल सकते हो।

आज की पोस्ट में बस इतना ही आगे की पोस्ट में भी कुछ सोफ्टवेयर और कुछ मेनुवल ट्रिक होगी जिसे करने के बाद आप स्वतंत्र होकर इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हो आज की पोस्ट से लगभग आप ब्लोक करी हुई वेबसाईट को आसानी से खोल सकते हो। 
Share To:

Mayank Bhardwaj

                    ------------चेतावनी----------- 
इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ 

Post A Comment:

12 comments so far,Add yours

  1. Very Nice and Thanks for the share this useful post.

    ReplyDelete
  2. sir ji bhut hi bdiya jankari and hinditechuru.com meri sbse favorit sites me 1st no. pr h . ydi etni achi jankari apne kisi best frnds k pas ho to wo bhi nhi deta aaj ke is ug(generation) me bt aapne bhut hi umda jankari di h.dnywad sir ji.

    ReplyDelete
  3. मयंक भाई आप को बहुत बहुत धन्यवाद | मैने डाउनलोड कर लिया है अब चेक करता हू ||

    ReplyDelete
  4. aap apni mail id bhej dijiye. meri mail id hai- ashish.ashish.yadav20@gmail.com

    ReplyDelete
  5. thanku for posting this info sir..........

    ReplyDelete
  6. thanks 4 posting this info sir ji..........

    ReplyDelete
  7. मैने डाउनलोड कर लिया है अब चेक करता हू |मयंक भाई आप को बहुत बहुत धन्यवाद

    ReplyDelete
  8. धन्यवाद सर जी इस Software की मदद से तो Firewall से Lock की हुई Websites भी आसानी से खुल जाती है | एक बार फिर से धन्यवाद !

    ReplyDelete
  9. मैने डाउनलोड कर तो लिया है लेकिन यह खुल नही रहा है क्या करुँ? कृपया बतायें ।

    ReplyDelete
  10. मैने डाउनलोड कर तो लिया है लेकिन यह खुल नही रहा है क्या करुँ? कृपया बतायें ।

    ReplyDelete
  11. 404 not found लिखा आ रहा है दूसरा लिंक दें

    ReplyDelete

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ