Airtel Money से जमाने के साथ चले

Hindi Tech Guru
5
आज के टाइम में मोबाइल हम सब की जिन्दगी का अहम हिस्सा बन चूका है। पिछले एक साल में मोबाइल की दुनिया में बहुत से बदलाव आये है। आज मैं आपको एक ऐसे बदलाव के बारे में ही बताने जा रहा हु ये एक मोबाइल की दुनिया का ऐसा बदलाव है जो आपकी लाइफ को और आसान बना देता है।
अगर आप भी मेरी तरह देश की नम्बर 1 कम्पनी एयरटेल का इस्तेमाल करते हो तो मोबाइल की दुनिया में होने वाले बदलाव से बहुत जल्दी रुबुरु हो सकते हो। एयरटेल ही एक ऐसी कम्पनी है जो अपनी बेहतरीन सेवा के साथ साथ मोबाइल से जुडी नयी से नयी टेक्नोलजी सबसे पहले लेकर आती है। चाहे वो 3G 4G या फिर एयरटेल मनी की सेवा हो।
आज मैं आपको एयरटेल मनी की सेवा के बारे में ही बता रहा हु। यह एक ऐसी सेवा है जिसके द्वारा आप अपने मोबाइल से अपना मोबाइल रिचार्च करने के साथ साथ दुसरो का मोबाइल भी रिचार्च कर सकते हो और मोबाइल रिचार्च करने के अलावा आप किसी के बेंक अकाउंड में भी पेसे ट्रांसवर कर सकते हो। इतना ही नहीं एयरटेल मनी के द्वारा आप टेलीफोन और बिजली का बिल जमा करने के साथ साथ ऑनलाइन शोपिंग भी कर सकते हो।

एयरटेल मनी सेवा का इस्तेमाल मैं पिछले साल से ही कर रहा हु। जिनके पास एयरटेल का कनेक्शन है उन लोगो के लिए ये एक बेहतरीन सेवा है। अगर आप भी अपने एयरटेल सिम पर एयरटेल मनी शुरू करवाना चाहते है तो यहाँ क्लीक करके फ्री रजिस्टर कर सकते है। रजिस्टर होने के बाद आपके मोबाइल पर MPIN आ जायेगा जिसका इस्तेमाल आप अपने एयरटेल सिम के द्वारा *400# मिला कर कर सकते है। यहाँ क्लीक करके आप एयरटेल का वो पूरा विडियो देखे जिसमे स्टेप बाय स्टेप एयरटेल मनी के इस्तेमाल करने के बारे में बतया गया है। एयरटेल मनी एक्टीवेट करने का कोई चार्च नहीं लगता न कोई मन्थली पेसे कटते है। ये एकदम फ्री सर्विस है। जो मेरे हिसाब से हर एयरटेल कस्टमर के पास होनी चाहिए ऐसी सर्विस जरूरत पड़ने पर बहुत काम आती है। 

चलते चलते आपको एयरटेल की एक और बेहतरीन सेवा के बारे में बता रहा हु। जो आपके मुसीबत में बहुत काम आएगी। मोबाइल हमारी जिन्दगी का वो हिस्सा बन चूका है जो हर टाइम हमारे पास रहकर हमे दुसरो के साथ जोड़े रखता है। लेकिन मुसीबत तब आती है जब हमे कही काल करनी हो और हमारे मोबाइल में बेलेंश नहीं होता नाही कोई ऐसा साधन होता है जिसके द्वारा हम अपना मोबाइल रिचार्च कर सके। आज मैं आपको एक ऐसी ही ट्रिक बता रहा हु जिसे करने के बाद आप जीरो बेलेंश पर भी SMS कर सकते है। 
अगर आप देश की नम्बर एक कम्पनी एयरटेल का इस्तेमाल कर रहे है तो आपको बेलेंश खत्म होने पर अपने मोबाइल से *141# डायल करना है ये नम्बर डायल करने के बाद आपको मोबाइल पर 5 ओपशंस दिखाई देंगे जेसा आप ऊपर चित्र में देख रहे है। इसमें आपको कॉल मी बैक वाले ओप्शन्स को सलेक्ट करना है। इसे सलेक्ट करने के बाद आपको हर महीने 3 इमरजेंसी SMS करने की सुविधा मी जाएगी जो की आपके मोबाइल का बेलेन्स खत्म होने की दशा में बहुत काम आएगी। 

Post a Comment

5Comments

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ

  1. lekin airtel money mein paise ayenge kaha se jisse hum mobile recharge kar sakte hai

    ReplyDelete
  2. sir mujhe bhi mere blog ko logo tak pahunchana h lakin jankari nai h. kya aap meri madad karke mere blog ko any logo tak pahuncha skte he kya....kyoki mene pahla blog aapka hi pada h. plz help me aap bhi jakar dekhe mujhe bahut sari jankari ko logo tk pahunchana h.. mera blog he.
    hiteshnetandpctips.blogspot.com
    or meri gmail id h.
    hiteshrathi220@gmail.com
    mujhe yakin he ki aap meri madad jarur karenge

    ReplyDelete
  3. mera blog dekne jarur pad.haie or isko dusre logo tk pahunchaye. mujhe yakin h ki aap meri madad jarur karenge.
    hiteshnetandpctips.blogspot.com

    ReplyDelete
  4. Sir Aritel money me rechage karne par full bailens milta hai kya ?
    Pls help me- 9794628097

    ReplyDelete
  5. airtel money ka balance bank me transfr ho skta hai kya??

    ReplyDelete
Post a Comment

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!