k9webprotection


अगर आप अपने बच्चो को पोर्न साईट से दूर रखना चाहते है  इसके लिए कुछ अच्छे सॉफ्टवेयर्स टूल्स की हेल्प तो ले सकते हैं लेकिन पहले आप बच्चों को इंटरनेट सेफ्टी और खतरों के बारे में जरूर बताएं। आप इंटरनेट डिवाइसिस पर अच्छे इंटरनेट ब्लॉकिंग टूल्स इंस्टॉल कर सकते हैं जिससे आप यूजर की उम्र के हिसाब से उसके एक्सेस को कंट्रोल कर सकें। बच्चों के इंटरनेट सर्फ करने के टाइम को भी लिमिट कर दें, साथ ही यह भी ध्यान रखें कि इंटरनेट को यूज करते समय वह किन-किन साइट्स पर जाते हैं।

इंटरनेट मॉनिटरिंग के लिए कई टूल्स हैं। Microsoft Windows XP और Windows 7 पर भी कुछ टूल्स हैं लेकिन (www.k9webprotection.com) से आप फ्री में एक अच्छा और यूज करने में आसान इंटरनेट मॉनिटरिंग डिवाइस एक्सेस कर सकते हैं। इसके लिए इस साइट पर जाकर पहले Download for Free Button पर क्लिक करके मांगी गई इन्फर्मेशन भरें, फिर Request Licence बटन पर क्लिक कर रजिस्ट्रेशन कर लें। रजिस्ट्रेशन फ्री है। इसके बाद आपकी ई-मेल में एक लाइसेंस नंबर और सॉफ्टवेयर को डाउनलोड करने का लिंक आ जाएगा। इस लिंक पर क्लिक करके आप एक सेटअप फाइल को डाउनलोड कर पाएंगे।

डाउनलोड करने के बाद इसे डबल क्लिक करके इंस्टॉल कर लें। इंस्टॉल होने के बाद इसका एक आइकॉन आपके डेस्कटॉप पर बन जाएगा। इंस्टॉल करते वक्त यह आपसे Admin Password मांगेगा जिसमें पासवर्ड डालें। यह डेस्कटॉप पर बने आइकॉन पर आपके ब्राउजर में एक पेज खोल देगा जिसमें आप अलग-अलग लेवल की प्रोटेक्शंस को सेट कर सकते हैं। इसमें High, Default, Moderate, Minimal, Monitor प्रोटेक्शन आदि कई मोड हैं जिन्हें आप अपनी जरूरत के हिसाब से चुन सकते हैं। इस सॉफ्टवेयर से आप Time Restriction आदि भी सेट कर सकते हैं। इसके अलावा View Internet Activity से आप यह भी देख सकते हैं कि कौन-कौन सी वेबसाइट्स पर सर्फ किया जा रहा है। यह सॉफ्टवेयर किसी प्रोक्सी सर्वर से नहीं चलता है। ऑफिसेस में इंटरनेट को प्रोक्सी सर्वर से एक्सेस किया जाता है।
Share To:

Mayank Bhardwaj

                    ------------चेतावनी----------- 
इस profile में लिखी गयी सारी बातें सत्य घटना पर आधारित हैं । इन बातों का किसी और व्यक्ति/घटना से किसी भी प्रकार से मिलना (वैसे किसी से मिलेगी नही) महज़ एक संयोग समझा जाएगा । ********************** मैं एक नम्बर का लुच्चा, लफंगा, आवारा, बद्तमीज़, नालायक, बदमाश, दुष्ट, पापी, राक्षस (और जो बच गया हो उसे भी जोड़ लो) कतई नही हूँ यार । हाँ दारू, सुट्टा, गाँजा, अफ़ीम, हेरोइन वगैरह……अबे ये सब भी नही पीता हूँ यार मैं बहुत होनहार , सीधा-साधा , सबको प्यार करने वाला , नेक दिल , ईमानदार, हिम्मती, शरीफ़ (अबे पूरे शरीर से शराफ़त टपकती है भाई), भोलाभाला (बस भोला हूँ भाला वगैरह नही रखता यार………अबे आदिवासी ठोड़े ही हूँ) लडका हूँ 

Post A Comment:

7 comments so far,Add yours

  1. बहुत बढिया जानकारी दी है आपने आज इन्टरनेट की दुनिया में यही सबसे बड़ी समस्या है | जो आपने एक सॉफ्टवेर की मदद से इसका समाधान कर दिया|
    जानकारी के लिए धन्यबाद |

    ReplyDelete
  2. बहुत सुंदर जानकारी जी धन्यवाद

    ReplyDelete
  3. website bloack karne ke tips bataye.......anyone help me

    ReplyDelete
  4. mayank ji webclose or block karne ke tips chahiye

    ReplyDelete

क्या आप को ये पोस्ट अच्छा लगा तो अपने विचारों से टिपण्णी के रूप में अवगत कराएँ